एटी एंड टी और वेरिज़ोन ने कहा कि वे विमानन सुरक्षा प्रौद्योगिकियों पर किसी भी प्रभाव का आकलन करने के लिए एक नया 5 जी आवृत्ति बैंड लॉन्च करने में एक महीने की देरी पर सहमत हुए हैं।

फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन और फेडरल कम्युनिकेशंस कमिशन ने एक संयुक्त बयान में कहा कि वे यह सुनिश्चित करने के लिए मिलकर काम करना जारी रखेंगे कि संयुक्त राज्य अमेरिका अगली पीढ़ी की संचार तकनीकों को सुरक्षित और बिना देरी के तैनात करता रहे। अच्छी सामग्री बनाए रखें। ”

वाहकों ने 5 दिसंबर को 5जी सेवा के लिए सी-बैंड स्पेक्ट्रम का उपयोग करने का निर्णय लिया और जनवरी की शुरुआत तक इसे विलंबित करने पर सहमत हुए।

दोनों वाहक परिवहन विभाग के अनुरोध पर तैनाती में देरी करने पर सहमत हुए। एटी एंड टी ने कहा कि यह “एफएए के सह-अस्तित्व की चिंताओं को समझने के लिए एफसीसी और एफएए के साथ अच्छे विश्वास में काम करना जारी रखेगा। यह महत्वपूर्ण है कि इन चर्चाओं को विज्ञान और डेटा के माध्यम से संप्रेषित किया जाए।”

अधिकारियों का कहना है कि एफएए और एफसीसी इस मुद्दे पर गहराई से चर्चा कर रहे हैं और इसमें व्हाइट हाउस की राष्ट्रीय आर्थिक परिषद शामिल है।

FAA ने मंगलवार को एक बुलेटिन चेतावनी निर्माताओं, ऑपरेटरों और पायलटों को जारी किया कि 5G की तैनाती के लिए संवेदनशील विमान इलेक्ट्रॉनिक्स के साथ संभावित हस्तक्षेप से निपटने के लिए कार्रवाई की आवश्यकता हो सकती है।

FAA ने निर्माताओं, ऑपरेटरों और पायलटों को चेतावनी दी है कि 5G की तैनाती विमान प्रणालियों में हस्तक्षेप कर सकती है।
गेटी इमेजेज

एफएए प्रशासक स्टीव डिक्सन ने बुधवार को कहा: “हम पता लगाएंगे कि 5 जी और विमानन सुरक्षा एक साथ रह सकती है।”

एफएए ने कहा कि ऑपरेटरों को “इस संभावना के लिए तैयार रहना चाहिए कि 5 जी ट्रांसमीटर और अन्य तकनीकों से हस्तक्षेप कुछ सुरक्षा उपकरणों को नुकसान पहुंचा सकता है, जिससे उन्हें शमन कार्रवाई करने की आवश्यकता होती है जो उड़ान संचालन को प्रभावित कर सकती है।” हो सकता है।

बुलेटिन में कहा गया है कि “अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वायरलेस ब्रॉडबैंड संचालन के कारण हानिकारक हस्तक्षेप की कोई सिद्ध रिपोर्ट नहीं है।”

एटी एंड टी और वेरिज़ोन स्टोर फ्रंट के साथ एक आउटडोर मॉल
AT&T और Verizon ने जनवरी की शुरुआत तक 5G सेवा के लिए C-बैंड स्पेक्ट्रम के उपयोग में देरी करने पर सहमति व्यक्त की है, क्योंकि FAA की चिंताओं को दूर कर दिया गया है।
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यह अनुशंसा करता है कि पायलट यात्रियों को याद दिलाएं कि उड़ान के दौरान 5G से लैस पोर्टेबल इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को बंद या विमान मोड में रखा जाना चाहिए।

विमानन उद्योग एक साल से अधिक समय से सी-बैंड स्पेक्ट्रम का उपयोग करने की योजना के बारे में अलार्म बजा रहा है।

वायरलेस ट्रेडिंग ग्रुप CTIA ने शुक्रवार को कहा कि 5G नेटवर्क सुरक्षित रूप से “विमानन उपकरण में हानिकारक हस्तक्षेप के बिना” सी-बैंड स्पेक्ट्रम का उपयोग कर सकता है और 40 देशों में इस स्पेक्ट्रम बैंड का उपयोग करने वाले कई सक्रिय 5G नेटवर्क हैं। उद्धृत वर्क्स।

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