बियॉन्ड मीट के शेयरों में शुक्रवार को 19 प्रतिशत तक की गिरावट आई, जब गलत मांस निर्माता ने कमजोर बिक्री पूर्वानुमान के साथ रेस्तरां और ग्रॉसर्स की मांग में गिरावट का संकेत दिया, इस बारे में सवाल उठाते हुए कि क्या इसका कारोबार संतृप्ति के करीब है।

तीसरी तिमाही में इसके प्लांट-आधारित मांस की बिक्री कई फास्ट-फूड श्रृंखलाओं तक गिर गई, जब देश विभिन्न प्रकार के डेल्टा COVID-19 की चपेट में था और रेस्तरां श्रमिकों की कमी और मेनू से निपटने के लिए घंटों को कम कर रहे थे।

कम से कम सात ब्रोकरेज ने स्टॉक पर अपने मूल्य लक्ष्य कम कर दिए हैं, कई विश्लेषकों को उम्मीद है कि कंपनी को मंदी का सामना करना पड़ेगा।

शुक्रवार सुबह शेयर 19 फीसदी गिरकर .7 76.77 पर आ गया। दोपहर तड़के यह 81.45 डॉलर पर लौट आया, लेकिन गुरुवार के बंद से अभी भी 14% नीचे था।

बियॉन्डमैट ने बुधवार को चालू तिमाही के लिए $ 85 मिलियन से $ 110 मिलियन तक के राजस्व का अनुमान लगाया, जो कि इसके $ 131.6 मिलियन के अनुमान से काफी कम है।

क्रेडिट सुइस के विश्लेषक रॉबर्ट मॉस्को ने कहा: “हम परिणामों को और सबूत के रूप में देखते हैं कि परे का व्यवसाय अपेक्षा से अधिक तेजी से बाजार संतृप्ति तक पहुंच रहा है और कंपनी के पास गहरी समस्याएं हैं जिन्हें हल करना आसान नहीं है। ऐसा होगा,” रॉबर्ट मॉस्को ने कहा, एक क्रेडिट सुइस विश्लेषक।

“बियॉन्ड में उपभोक्ता की दिलचस्पी अभी फलफूल रही है।”

असंभव खाद्य पदार्थ जैसे कि गलत मांस बाजार में अन्य खिलाड़ियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने से मांस के बाहर विकास में मंदी आई है।
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तीन साल पहले, बियॉन्ड मीट की बिक्री बढ़ रही थी और स्टॉक गिर रहा था, टिम हॉर्टन्स और यम ब्रांड्स के केएफसी सहित प्रसिद्ध फास्ट फूड चेन, और कई खुदरा विक्रेताओं ने अपने उत्पादों को बेचने के लिए कंपनी के साथ समझौते किए।

हालांकि, विकास की इस तीव्र गति ने महामारी की गति और इम्पॉसिबल फूड्स जैसे नए खिलाड़ियों के बाजार में प्रवेश को प्रभावित किया है। इसका स्टॉक भी साल के लिए 24% नीचे है।

“पिछले दो वर्षों में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के साथ, जैसा कि अपेक्षित था, हम अपने बाजार हिस्सेदारी पर कुछ प्रभाव देख रहे हैं,” सीईओ एथन ब्राउन ने एक कमाई कॉल में कहा।

एथन ब्राउन नैस्डैक-लेबल वाले पोडियम पर बोलते हुए बैकग्राउंड में बियॉन्ड मैट के संकेत के साथ।
बियॉन्डमेट के सीईओ एथन ब्राउन ने कहा कि COVID-19 महामारी के कारण, उपभोक्ता नए खाद्य पदार्थों को आजमाने से हिचक रहे हैं, जैसे कि उनकी कंपनी द्वारा गलत मांस की पेशकश।
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उन्होंने यह भी कहा कि महामारी के दौरान उपभोक्ताओं के नए उत्पादों को आजमाने की संभावना कम होती है।

जेफरी के विश्लेषक रॉब डिकर्सन ने कहा, “क्यू3 में राजस्व में गिरावट को देखते हुए, क्यू 4 अभी भी दबाव में है, निकट अवधि और 2022 में राजस्व वृद्धि की अनिश्चितता बढ़ रही है।” कहा हुआ।

“यह वह क्वार्टर था जिसमें ऊंट की पीठ टूट गई थी।”

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