निकोला ने गुरुवार को कहा कि वह अपने संस्थापक पर मुकदमा चलाने के लिए 125 मिलियन डॉलर का जुर्माना देने के लिए संघीय नियामकों के साथ काम कर रही थी, क्योंकि इलेक्ट्रिक ट्रक निर्माता उत्पादन बढ़ाने के लिए काम कर रहा था।

सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) ने ट्रेवर मिल्टन पर कंपनी की तकनीक और क्षमताओं के बारे में निवेशकों को गुमराह करने के लिए सोशल मीडिया का बार-बार इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है, और उसके कुप्रबंधन के परिणामस्वरूप “दसियों मिलियन डॉलर” का नुकसान हुआ है।

निकोला के शेयर, जिसने तीसरी तिमाही के वित्तीय परिणामों की भी सूचना दी, शुरुआती कारोबार में 13% बढ़कर 14.38 الر हो गया।

कंपनी ने कहा कि समझौता, जिसे एसईसी आयुक्तों के एक वोट द्वारा अनुमोदित किया जाना बाकी है, का भुगतान दो साल में किया जाएगा।

फीनिक्स, एरिजोना स्थित स्टार्टअप ने कहा कि वह जांच में शामिल लागत और नुकसान के लिए मिल्टन से मुआवजे की मांग करना चाहता है।

मिल्टन के प्रवक्ता टिप्पणी के लिए तत्काल उपलब्ध नहीं थे।

निकोला ने कहा कि वह एसईसी की जांच में शामिल लागतों के लिए संस्थापक ट्रेवर मिल्टन से मुआवजे की मांग करेंगे।
स्टीवन हर्षो

मिल्टन ने पिछले सितंबर में निकोला के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में इस्तीफा दे दिया, दो हफ्ते बाद शॉर्टसेलर हिंडनबर्ग रिसर्च ने कंपनी को “धोखाधड़ी” करार दिया और कहा कि उन्होंने अपनी तकनीक के बारे में कई भ्रामक बयान दिए हैं।

बाद में उन पर कंपनी के उत्पादों और प्रौद्योगिकी के बारे में झूठ बोलकर निवेशकों को धोखा देने का आरोप लगाया गया।

जैसा कि कंपनी इस अध्याय को बंद करने के लिए काम करती है, निकोला ने कहा कि उसने अपने कॉलेज, एरिज़ोना सुविधा में प्री-सीरीज़ ट्रकों का निर्माण शुरू कर दिया है और दिसंबर 2021 तक डीलरों और ग्राहकों को 25 ट्रक वितरित करना जारी रखेगा। कोशिश कर रहा है

ट्रेवर मिल्टन इलेक्ट्रिक ट्रकों की प्रस्तुति के दौरान मंच पर बोलते हैं।
एक शॉर्टसेलर द्वारा फर्म को “धोखाधड़ी” करार दिए जाने के बाद ट्रेवर मिल्टन ने उस कंपनी से इस्तीफा दे दिया जिसकी उन्होंने स्थापना की थी।
रॉयटर्स

सितंबर में, निकोला ने जर्मनी के बॉश समूह के साथ अपने दो हाइड्रोजन ईंधन सेल ट्रकों के लिए अपने कॉलेज की सुविधा में बॉश ईंधन सेल पावर मॉड्यूल का निर्माण करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए।

कंपनी ने यह भी कहा कि उसने सात हाइड्रोजन ईंधन सेल ट्रक बनाए हैं जिनका परीक्षण जर्मनी और संयुक्त राज्य अमेरिका में किया जा रहा है और 2021 के अंत तक सड़क रिलीज की ओर बढ़ जाएगा।

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