YouTube अपने सामग्री निर्माताओं के विश्वास को बढ़ाने और उन्हें “अवांछित हमलों” से बचाने के लिए आगे बढ़ रहा है क्योंकि यह वीडियो पर “अंगूठे नीचे” मायने रखता है।

कंपनी ने बुधवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि प्लेटफॉर्म के उपयोगकर्ता अभी भी एक क्लिप पर छाया डाल सकेंगे, लेकिन वीडियो द्वारा प्राप्त नापसंद की संख्या केवल उस व्यक्ति को दिखाई देगी जिसने इसे अपलोड किया था।

नई नीति इस साल की शुरुआत में Google की वीडियो सेवा द्वारा शुरू किए गए एक प्रयोग का अनुसरण करती है, यह निर्धारित करने के लिए कि क्या गिनती को हटाने से सामग्री निर्माताओं को उत्पीड़न और अभियानों से बचाया जा सकेगा जो जानबूझकर एक क्लिप के लिए नापसंद को बढ़ाते हैं।

“संक्षेप में, हमारे प्रयोगात्मक डेटा ने अवांछित हमलावर व्यवहार में कमी देखी,” कंपनी ने कहा।

“हमने सीधे छोटे रचनाकारों और शुरुआती लोगों से भी सुना है कि उन्हें इस व्यवहार से गलत तरीके से लक्षित किया गया है – और हमारे अनुभव ने पुष्टि की है कि यह छोटे चैनलों पर अधिक बार होता है।”

नई नीति को चरणबद्ध तरीके से समाप्त किया जा रहा है – जो जस्टिन बीबर को आश्वस्त करेगी, जिसका “बेबी” वीडियो, जिसने पहले सबसे घृणित YouTube क्लिप का रिकॉर्ड बनाया था, को गुरुवार दोपहर 12 मिलियन प्राप्त हुए। डाउन वोट दिखाई दे रहे थे।

YouTube ने घोषणा की कि “अवांछित हमलावर व्यवहार” को रोकने के प्रयास में वीडियो पर “अंगूठे नीचे” की संख्या को छिपाया जाएगा।
गेटी इमेजेज
2011 में iPad पर YouTube लोगो।
YouTube का दावा है कि छोटे सामग्री निर्माता कई नापसंदों द्वारा “गलत तरीके से लक्षित” होते हैं।
गेटी इमेजेज
जस्टिन बीबर
जस्टिन बीबर के “बेबी” म्यूजिक वीडियो के पास सालों से यूट्यूब पर सबसे ज्यादा नापसंद करने का रिकॉर्ड है।
आरएमजी के लिए गेट्टी छवियां

“यूट्यूब रिवाइंड 2018: एवरेस्ट रिवाइंड को नियंत्रित करता है,” “बेबी शार्क डांस” और “रोड 2” ट्रेलरों ने मंच पर प्रेस समय पर संयुक्त 46 मिलियन लाइक्स के साथ कुख्यात सूची में बीबर के गाने को जोड़ा है। पर देखा जा सकता है

Write A Comment