यह एक खिलौना कहानी है।

द हिस्ट्री चैनल की नई डॉक्यूमेंट्री, “द टॉयज दैट बिल्ट अमेरिका”, का प्रीमियर रविवार (29 नवंबर) को रात 9 बजे होगा, जिसमें स्लिंकी, सिली पुट्टी, माचिस कार, स्लिंगशॉट्स और बोर्ड गेम (एकाधिकार सहित) जैसे लोकप्रिय उत्पाद शामिल हैं। का अद्भुत इतिहास है अनावरण किया गया। )

51 वर्षीय जॉर्डन ने कहा, “इतिहास के लेंस के माध्यम से ऐसा करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि ये अमेरिकी खिलौने हमारे इतिहास का एक बड़ा हिस्सा हैं। आप खिलौनों और शर्तों के बारे में बात कर रहे हैं जो संस्कृति के रूप में हमारी शब्दावली में प्रवेश कर चुके हैं।” “खिलौना शिकारी”), शो में न्यू जर्सी स्थित खिलौना विशेषज्ञ शामिल हैं।

“लोग जानते हैं कि स्लिंकी क्या है, और वास्तव में इन चीजों के पीछे एक ऐतिहासिक पृष्ठभूमि डालना उपभोक्ताओं को उनके बचपन के इतिहास के बारे में बताना है।”

रिएक्टिविटी के माध्यम से, शो में दिखाया गया है कि 1940 के दशक में सिलिंकी की उत्पत्ति कैसे हुई, जब नौसेना के इंजीनियर रिचर्ड जेम्स को द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान संवेदनशील उपकरणों को स्थिर करने के लिए एक उपकरण बनाने के लिए कमीशन दिया गया था। समुद्र से लिया जा रहा था।

शो का पुन: अधिनियमन, जिसमें एक अभिनेता इंजीनियर रिचर्ड जेम्स की भूमिका निभा रहा है, जो अब प्रसिद्ध स्लिंकी का निर्माण करता है।

“ये मालवाहक जहाज पूरे समुद्र में यात्रा कर रहे थे और उन्हें स्टेबलाइजर्स की जरूरत थी, इसलिए इंजीनियर रिचर्ड जेम्स ने सिलिकॉन का आविष्कार करने की कोशिश की। लेकिन, जब वह काम नहीं किया, तो वह एक खिलौना बनाने में सक्षम था।” हैम्ब्रो ने कहा। “मैंने सोचा था कि पूरी बैकस्टोरी वास्तव में दिलचस्प थी।”

अभिनेता टेबल के चारों ओर बोर्ड गेम खेल रहे हैं।
शो में पुन: अधिनियमन दृश्य बोर्ड गेम एकाधिकार की शुरुआत का प्रतीक है।

उन्होंने सुपर बाउंस बॉल को अपने पसंदीदा डाइविंग खिलौनों में से एक के रूप में भी संदर्भित किया।

“हर कोई एक छोटी रबर की गेंद के साथ बड़ा हुआ। हम सभी के एक या एक से अधिक दोस्त थे जिनके पास एक था,” उन्होंने कहा। इसका आविष्कार 1964 में एक रसायनज्ञ ने किया था। [and] इसकी एक बेहतरीन बैकस्टोरी भी है। मुझे लगता है कि जिन खिलौनों को निम्न दर्जा दिया जाता है, वे वे हैं जिनका हम इतना उपयोग करते हैं कि हम यह नहीं पहचानते कि वे कितने महान हैं।

“मानो या न मानो, मेरा पसंदीदा खिलौना सबसे आसान खिलौना था – फ्रिसबी – क्योंकि 70 और 80 के दशक की शुरुआत में, वे सभी जगह थे। मैं यही सीखना चाहता था, क्योंकि यह उन खिलौनों में से एक है।” जो हर उस घर में था जहाँ तुम जाते थे।”

हैम्ब्रो ने खुद खिलौना उद्योग में प्रवेश किया था जब वह किशोर थे।

“मैंने 16 साल की उम्र में विंटेज रेट्रो खिलौने खरीदना और बेचना शुरू कर दिया था। कागज के पैसे और अच्छे पैसे होना बेहतर था। और मैं कभी नहीं रुका – मैंने अपना करियर इससे बनाया।

जॉर्डन हेमब्रू चमड़े की जैकेट पहनता है और मुस्कुराता है।
खिलौना विशेषज्ञ डीलर, और टीवी होस्ट जॉर्डन हैम्ब्रो
जमाल काउंटी

तब से, ट्रैवल चैनल के लिए “टॉय हंटर” की मेजबानी करने के अलावा, उन्होंने मार्वल और लुकासफिल्म्स जैसी कंपनियों के साथ काम किया है, डिजिटल श्रृंखला “अवर स्टार वार्स स्टोरीज” की मेजबानी की है और डिज्नी के 2019 डी23 एक्सपो की मेजबानी की है।

“मुझे लगता है कि अभी बहुत सारे वयस्क खिलौनों में शामिल हो रहे हैं। एक बड़ी आबादी है,” उन्होंने कहा। “यहां तक ​​​​कि खिलौना बाजीगर लेगो भी अपने विज्ञापन अभियानों को वयस्क संग्रहकर्ताओं को लक्षित कर रहा है क्योंकि उन्हें लगता है कि वयस्क वास्तव में ये उच्च अंत लेगो सेट $ 400 या $ 500 के लिए खरीद रहे हैं।

हैस्ब्रो के पास ‘स्टार वार्स’ खिलौनों की एक बहुत ही उच्च श्रेणी है जो वयस्क संग्रहकर्ताओं के उद्देश्य से हैं। उन्हें मुख्यधारा में वापस देखना, और सिनेमा पर उनका अविश्वसनीय प्रभाव।

“हर किसी का बचपन था। हम सभी के पास बचपन का खिलौना था, इसलिए यह वास्तव में एक श्रृंखला है जिसे परिवार एक साथ देख सकते हैं और वास्तव में साझा अनुभवों के बारे में बात कर सकते हैं,” हैम्ब्रो ने कहा। “माँ और पिताजी अपने बच्चों से उनके पसंदीदा खिलौनों के बारे में बात कर सकते हैं। खिलौने सार्वभौमिक हैं, इसलिए हर कोई उन्हें प्यार करेगा।”

Write A Comment