जेरेमी रेनर और हेली स्टेनफेल्ड अभिनीत डिज्नी + मार्वल श्रृंखला के एपिसोड 3 में “हॉकी” के प्रशंसक तेज-तर्रार, एड्रेनालाईन रश चेज़ दृश्य के बारे में चर्चा कर रहे हैं।

क्लिंट बार्टन / हॉकी (रेनर) और उनके समर्थक केट बिशप (स्टैनफ़ील्ड) के एक परित्यक्त गोदाम से भागते हुए, एक कार का अपहरण करते हुए, और फिर काज़ी और ट्रैक सूट माफिया के साथ ब्रुकलिन की सड़कों से मैनहट्टन तक का सात मिनट का दृश्य। इसकी शुरुआत होती है पुल की ओर चल रहा है। पीछा में – जब केट अपनी ट्रेडमार्क चाल के बाद कार से बाहर झुक जाती है, तो यह सब पुल पर टायरों के साथ एक विस्फोटक टक्कर के साथ समाप्त होता है।

“हकाई” न्यूयॉर्क शहर में सेट है और मुख्य रूप से ब्रुकलिन में शूट किया गया था, लेकिन पीछा दृश्य के कुछ हिस्सों को अटलांटा में फिल्माया गया था, जिसमें एपिसोड निर्देशक एम्बर फिनलेसन और केटी एल वुड – बर्ट के नाम से जाना जाता था। और बर्टी के नाम से जाना जाता है – द पोस्ट को बताया .

एलवुड ने कहा, “हमने इसे विकसित करने में काफी समय बिताया और हमने जल्द ही फैसला किया कि हम कार को अभ्यास में बहुत आगे बढ़ाना चाहते हैं।” “हमने न्यूयॉर्क में कुछ सीज़न की शूटिंग की, जहां ‘हॉकी’ सेट है, लेकिन हम शारीरिक रूप से सड़कों पर नहीं उतर सके। [for that scene]; हम ब्रुकलिन में एक सेट पर शूटिंग कर रहे हैं इसलिए हमें कम वर्णनात्मक सड़कों की तलाश करनी पड़ी – और जब प्रभाव और पोस्ट प्रोडक्शन की बात आई तो हम अटलांटा की सड़कों को ब्रुकलिन की तरह दिखने में कामयाब रहे।

फोटो में एक ट्रक आग की लपटों में घिरा हुआ है, जो बीच हवा में विस्फोट कर रहा है।
एक विस्फोट करने वाला ट्रक “हॉकी” एपिसोड 3 में जबड़े छोड़ने वाले पीछा दृश्य का केवल एक हिस्सा है।

एल. वुड ने कहा कि नाटकीय उद्देश्यों के लिए निर्देशकों की प्राथमिकता बार्टन और केट पर ध्यान केंद्रित करना था ताकि फ्रीव्हीलिंग एक्शन के बीच उच्च-दांव तनाव को बढ़ाया जा सके।

हेली स्टेनफेल्ड केट बिशप के रूप में कार की खिड़की से बाहर झुक जाती है और अपने धनुष और तीर को बुरे लोगों पर इंगित करती है।
केट बिशप (हेली स्टेनफेल्ड) एक तेज रफ्तार कार का पीछा करते हुए बुरे लोगों को निशाना बनाती है।

उन्होंने कहा, “सबसे महत्वपूर्ण बात यह थी कि पात्रों के साथ कार में एक कैमरा होना चाहिए, ताकि हम देख सकें कि उनके बीच क्या चल रहा था और उनके बीच क्या चल रहा था और दिलचस्प तरीके से कार्रवाई दिखा सके।” “हमारे पास एक कैमरा है जो चलता है, इसलिए सभी क्रियाओं को विशिष्ट समय पर स्थानांतरित करने के लिए कोरियोग्राफ किया जाना था और कैमरे से मिलने के लिए कुछ धड़कन थे और इसे खोना नहीं था। बहुत तैयारी का काम है। जो सब कुछ व्यवस्थित करने में जाता है – बनाना सुनिश्चित करें कि ट्रक सही समय पर कार के पीछे आता है [and] फिर 180 डिग्री हैंडब्रेक टर्न की जरूरत होती है।

“हमने इसे वास्तविक रूप से किया और यह थिएटर जैसा था,” उन्होंने कहा। “यह तब हमारे संज्ञान में आया था। [Jeremy] चलाने में सक्षम था। इसमें लगभग पाँच तकनीकें लगीं, और मुझे लगता है कि हमने जिस तकनीक का इस्तेमाल किया वह शायद थी। [one from] बहुत शुरुआत में – बार्टन और बिशप के बीच की गतिशीलता के बारे में एक निश्चित तरीके से कुछ ऐसा था जो बहुत विस्फोटक और गतिशील था।

फोटो जेरेमी रेनर को एक क्लाइंट / हॉकी खिलाड़ी के रूप में अपने धनुष और तीर की ओर इशारा करते हुए दिखाता है।  उसके गाल पर कुछ खून है।
एपिसोड 3 में क्लाइंट बार्टन / हॉकी के रूप में जेरेमी रेनर।

अधिक खतरनाक क्षण, निश्चित रूप से, स्टंट ड्राइवरों द्वारा नियंत्रित किए गए थे, फिनलिसन ने कहा।

वे हर जगह थे। “बहुत कुछ चल रहा था और आप अभिनेताओं के साथ ऐसा नहीं कर सकते थे। हैंडब्रेक टर्न – आपको सही चिह्नित करना होगा, इसलिए एक सुरक्षा समस्या है, भले ही जेरेमी ऐसा था, ‘मुझे इस पर जाने दो।’! ‘ बाद में पीछा करते हुए, जब कार दूसरी तरफ मुड़ी, तो हमारे पास एक सहायक ड्राइवर था, जिसमें कार की डिक्की में ड्राइवर भी शामिल था। पता चला, और वह आगे बढ़ रहा था, तो ऐसा लग रहा था कि वह पीछे की ओर चला रहा है।

मैनहट्टन ब्रिज पर दृश्य का चरमोत्कर्ष सहज है, आधुनिक तकनीक और संपादन क्षमता के चमत्कारों के लिए धन्यवाद।

“हम इसे वास्तविक रूप से करना पसंद करेंगे। यह एक बहुत बड़ी नीली स्क्रीन वाली सीट पर था, लेकिन सीट पर गाड़ी चलाना वास्तविक था,” लवुड ने कहा। “हमारे पास उद्योग में कुछ बेहतरीन स्टंट ड्राइवर थे। जब कार पुल पर कार में इस छोटी लड़की के लिए एकदम सही 90 डिग्री कोण पर फिसल गई और फिसल गई, तो उन्होंने इसे वास्तविक समय में किया – कार में। साथ नहीं छोटी लड़की, लेकिन यह सही ड्राइविंग और लैंडिंग है; कौशल का एक स्तर जो अविश्वसनीय है।”

“यह एक पहेली की तरह था,” फिनलेसन ने कहा।

Write A Comment