अमेरिकी सेना की हार को दर्शाने वाली एक चीनी प्रचार फिल्म देश की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

तीन घंटे लंबे युद्ध महाकाव्य, “द बैटल एट लेक चांगजिन” ने कम्युनिस्ट देश में 30 सितंबर को रिलीज होने के बाद से 2 892 मिलियन की कमाई की है।

इसने अब 2017 की एक्शन फिल्म “वुल्फ वॉरियर II” को पीछे छोड़ दिया है, जिसने पहले बॉक्स ऑफिस पर 882 मिलियन डॉलर के साथ चीन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म का रिकॉर्ड बनाया था।

जैसा कि चीनी बॉक्स ऑफिस दुनिया में सबसे बड़ा है, वैराइटी के अनुसार, “द बैटल एट लेक चांगजिन” अब दुनिया भर में 2021 की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म है।

इसने जेम्स बॉन्ड की “नो टाइम टू डाई” को भी पीछे छोड़ दिया, जिसने उत्तर में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर $ 700 मिलियन की कमाई की।

चीन में प्रशंसक पिछले महीने एक स्थानीय सिनेमा में एक प्रचार युद्ध देख रहे हैं।
गेटी इमेजेज

फिल्म चुना जलाशय की लड़ाई पर आधारित है – एक सैन्य अभियान जो कोरियाई युद्ध के दौरान हुआ था। यह क्रूर, 17-दिवसीय युद्ध 1950 के दशक के अंत में हुआ, जब चीन जनवादी गणराज्य ने उत्तर कोरिया के समर्थन में युद्ध में प्रवेश किया।

सभी बाधाओं के बावजूद, 120,000 चीनी सैनिक अमेरिकी सेना और उनके सहयोगियों को घेरने और हमला करने में सक्षम थे। जब अमेरिकी अंततः स्वतंत्रता प्राप्त करने में सफल हुए, तो बाद में उन्हें उत्तर कोरिया से पूरी तरह से वापसी के साथ इस क्षेत्र को खाली करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

“द बैटल एट लेक चांगजिन” – जिसकी लागत الر 200 मिलियन थी – को चीनी सरकार द्वारा प्रायोजित किया गया था और कहा जाता है कि वह प्रचार फिल्म की सफलता से खुश है।

फिल्म को चीनी कम्युनिस्ट सरकार द्वारा प्रायोजित किया गया था, जिसके बारे में कहा जाता है कि वह इसकी सफलता से खुश है।
फिल्म को चीनी कम्युनिस्ट सरकार द्वारा प्रायोजित किया गया था, जिसके बारे में कहा जाता है कि वह इसकी सफलता से खुश है।
गेटी इमेजेज के जरिए वीसीजी

ऐसी कई खबरें हैं कि विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जिओ लिजियन ने फिल्म के मुख्य अभिनेता वू जिंग को बधाई दी।

यह फिल्म चीन और अमेरिका के बीच बढ़ती दुश्मनी के बीच रिलीज हुई थी।

पिछले हफ्ते, राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा कि वह देश के साथ चल रहे तनाव के बीच बीजिंग में 2022 शीतकालीन ओलंपिक के राजनयिक बहिष्कार पर “विचार” कर रहे थे।

फिल्म ने दो महीने से भी कम समय में लगभग 900 मिलियन की कमाई की।
फिल्म ने दो महीने से भी कम समय में लगभग 900 मिलियन की कमाई की।
गेटी इमेजेज के जरिए वीसीजी

चीन भी तेजी से आक्रामक रूप से ताइवान का पीछा कर रहा है और हाइपरसोनिक मिसाइलों का परीक्षण कर रहा है।

राजनयिक रिपोर्ट करता है कि चीनी नागरिक सैन्य संघर्ष की संभावना का तेजी से समर्थन करते हैं, और “झील चांगजिन की महान लोकप्रियता चीनी युद्ध पर अपने नए दृष्टिकोण के कारण है।”

Write A Comment